It is recommended that you update your browser to the latest browser to view this page.

Please update to continue or install another browser.

Update Google Chrome

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड  1092 पदों पर करेगा जेईएन की भर्ती
By Lokjeewan Daily - 18-01-2022

जयपुर। राजस्थान के बेरोजगारों के लिए नये साल में अच्छी खबर सामने आई है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSSB) ने कनिष्ठ अभियंता संयुक्त सीधी भर्ती-2022 की विज्ञप्ति जारी कर दी है। इसके अनुसार कनिष्ठ अभियंता के 1 हजार 92 पदों के लिए भर्ती होगी। इनमें गैर अनुसूचित क्षेत्र के 1040 और अनुसूचित क्षेत्र 52 पदों पर भर्ती होगी। चयन बोर्ड की ओर से कनिष्ठ अभियंता परीक्षा मई माह में आयोजित की जा सकती है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 जनवरी से शुरू होगी और 19 फरवरी को खत्म होगी। इस दौरान बेरोजगारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा।
कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा के अनुसार आवेदक 1 जनवरी, 2023 को 18 वर्ष की आयु प्राप्त कर चुका हो और 40 वर्ष का नहीं हुआ हो वे युवा ही आवेदन कर सकते हैं। शर्मा ने कहा कि परीक्षा के संबंध में विस्तृत सूचना बोर्ड की वेबसाइट एवं प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से अलग से दी गई है। वहीं इस भर्ती का सिलेबस भी चयन बोर्ड अपनी वेबसाइट पर जल्द ही उपलोड करेगा।
पदों का विवरण
सार्वजनिक निर्माण विभाग – कनिष्ठ अभियंता सिविल व डिग्रीधारक के कुल 422 पद हैं. कनिष्ठ अभियंता सिविल व डिप्लोमाधारक के कुल 66 पद हैं।
जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग – कनिष्ठ अभियंता सिविल व डिग्रीधारक के कुल 204 पद हैं. कनिष्ठ अभियंता सिविल व डिप्लोमाधारक के कुल 101 पद हैं. कनिष्ठ अभियंता यांत्रिक व विद्युत डिप्लोमा के कुल 37 और कनिष्ठ अभियंता यांत्रित, विद्युत डिप्लोमा के कुल 26 पद हैं।
स्वायत्त शासन विभाग – कनिष्ठ अभियंता सिविल व डिग्रीधारक के 145 पद हैं. कनिष्ठ अभियंता सिविल व डिप्लोमाधारक के 36 पद हैं। कनिष्ठ अभियंता के विद्युत व डिग्रीधारक के 44 पद हैं। जबकि कनिष्ठ अभियंता के विद्युत व डिप्लोमाधारक के कुल 11 पद हैं।

अन्य सम्बंधित खबरे