It is recommended that you update your browser to the latest browser to view this page.

Please update to continue or install another browser.

Update Google Chrome

24 जनवरी से 26 जनवरी (राष्ट्रीय पर्व) तक एकरूपता के रंग की रोशनी से रोशन होंगी सरकारी इमारतें  - जिला कलक्टर
By Lokjeewan Daily - 19-01-2022

जयपुर। जिला कलक्टर श्री राजन विशाल ने पदग्रहण के दूसरे दिन मंगलवार को जिला कलक्ट्रेट सभागार में 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस-2022) पर सवाई मानसिंह स्टेडियम में हो रहे राज्य स्तरीय समारोह की तैयारियों के संबंध में चिकित्सा विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग, नगर निगम ग्रेटर व हेरिटेज, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, पुलिस विभाग सहित संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक लेकर तैयारियों के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किये। 

श्री राजन विशाल ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को सवाई मानसिंह स्टेडियम के सभी एन्ट्री पोईन्ट्स पर थर्मल स्कैनिंग की एवं सिटिंग पोईन्ट्स पर सैनेटाइजर विद डिस्पेंसिंग स्टेण्डस की पर्याप्त मात्रा में व्यवस्था करने, कोरोना वॉरियर्स को निर्धारित गणवेश में आरक्षित ब्लॉक में बिठाने की व्यवस्था के साथ ही यह भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिये कि सभी कोरोना वॉरियर्स को वैक्सीन लग चुकी हो। सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को मुख्य समारोह स्थल पर टेन्ट, शामियाना (वाटरप्रुफ) साउण्ड सिस्टम, पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था, ध्वजा रोहण आदि की व्यवस्था के निर्देश दिये गये। 

श्री विशाल ने कहा कि जनपथ पर विधानसभा से स्टेच्यू सर्किल तक स्थित सभी राज्य सरकार, केन्द्र सरकार के कार्यालयों, हाईकोर्ट भवन, एलआईसी भवन, बिड़ला ऑडिटोरियम, पंत कृषि भवन, कर भवन, विद्युत भवन, वित्त भवन आदि सहित मुख्य इमारतों को 24 जनवरी से 26 जनवरी तक तीन दिवस तक एक समान रोशनी से रोशन की जायेगी। 

इसके साथ ही नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिये गये कि जयपुर शहर के सभी मुख्य द्वारों पर 24 से 26 जनवरी तक अस्थाई एलईडी, लाईट्स की व्यवस्था की जाए। इसके साथ सवाई मानसिंह स्टेडियम परिसर एवं स्टेडियम के बाहर नियमित साफ-सफाई फायर बिग्रेड एवं मोबाइल टॉयलेट वेन की समुचित व्यवस्था की जाए। 
जयपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिये कि स्टेडियम परिसर के चारों तरफ रोड की रिकॉरपेटिंग का कार्य किया जाए।  साथ ही शेष रहे स्थानों पर जहा रोशनी की आवश्यकता है वहां रोशनी की समुचित व्यवस्था करना सुनिश्चित भी किया जाए।

जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग को मुख्य समारोह स्थल पर पर्याप्त मात्रा में आमजन के पीने हेतु पानी की समुचित व्यवस्था करने एवं पुलिस विभाग को यातायात एवं पार्किंग संबंधी समुचित व्यवस्था करने के आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किये। 

अतिरिक्त जिला कलक्टर (पूर्व) श्री राजीव कुमार पाण्डेय ने कहा कि 400 कोरोना वॉरियर्स को मुख्य समारोह में बुलाया जायेगा। जिसके अन्तर्गत 50 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, पुलिस विभाग से 100 कोरोना वॉरियर्स, नगर निगम ग्रेटर- हेरिटेज 100 कोरोना वॉरियर्स, चिकित्सा विभाग के 100 कोरोना वॉरियर्स,(चिकित्सा कर्मी) एवं 50 आशा सहयोगिनी को निर्धारित गणवेश में निर्धारित ब्लॉक में बिठाया जायेगा।
 
बैठक में  अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रथम) श्री इकबाल खान, अतिरिक्त जिला कलक्टर (द्वितीय) श्री राजेन्द्र सिंह चारण, अतिरिक्त जिला कलक्टर (तृतीय) श्री अशोक शर्मा, अतिरिक्त जिला कलक्टर (उत्तर) श्री बीरबल सिंह सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

अन्य सम्बंधित खबरे