It is recommended that you update your browser to the latest browser to view this page.

Please update to continue or install another browser.

Update Google Chrome

लॉरेंस बिश्नोई गैंग का शूटर गिरफ्तार
By Lokjeewan Daily - 13-05-2022

बीकानेर। गुजरात पुलिस ने वलसाड जिले की वापी सिटी में पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने अंतरराज्यीय लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य को पिस्टल के साथ  गिरफ्तार किया। आरोपी पुणे में वारदात को अंजाम देकर बस से राजस्थान जा रहा था। पकड़ा गया गैंगस्टर राजस्थान में कई वारदातों को अंजाम दे चुका है। बीकानेर के उद्योगपति दीपक पारीक से 50 लाख रुपए की फिरौती मांगने के मामले में वांछित था। लसाड पुलिस अधीक्षक डॉ. राजदीप सिंह झाला ने बताया कि एसओजी को खबर मिली कि एक खतरनाक अपराधी पुणे से गुजरात ट्रैवेल्स की बस में वापी के रास्ते राजस्थान जा रहा है। उसके पास हथियार भी है। बस गुंजन पेपिलोन होटल के पास सर्विस रोड पर पहुंची तो पुलिस टीम ने जांच कर आरोपी अभिषेक उर्फ पप्पू उर्फ सोनू दिलीप कोली (19) निवासी धोडेगांव, तालुका आंबेगांव जिला पुणे को पकड़ा। जांच के दौरान उसके कब्जे से पिस्टल तथा पांच कारतूस बरामद हुए। उसे गिरफ्तार कर एसओजी टीम कार्यालय लाई।
एसओजी की पूछताछ में आरोपी अभिषेक ने बताया कि वह राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली में सक्रिय अंतरराज्यीय लॉरेंस और गोल्डी बरार सोपू गैंग के लिए काम करता है। वह करीब डेढ़ साल से इस गिरोह के साथ है। 2019 के अंत में उसके मित्र संतोष जाधव ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्यों के साथ संपर्क करवाया था। साल 2020 में वह बीकानेर गया और वहां लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के आशीष बिश्नोई, दिनेश बिश्नोई के साथ काम करने लगा। एसपी राजदीप सिंह झाला के अनुसार लॉरेंस बिश्नोई इन दिनों जेल में हैं और गोल्डी बरार कनाडा भाग गया है। इसी गिरोह के काला राणा की सूचना पर फायरिंग और लोगों से वसूली का काम गिरफ्तार आरोपी करता था। वीरेंद्र प्रताप उर्फ काला राणा भी इन दिनों जेल मे हैं।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बीकानेर के उद्योगपति दीपक पारीक से अभिषेक उर्फ पप्पू कोली ने 50 लाख की फिरौती मांगी थी और इस मामले में वह वांटेड भी है। दिसंबर 2020 में उसे श्रीगंगानगर जिले के रायसिंहनगर निवासी फाइनेंसर राकेश खटीक उर्फ लाला पर फायरिंग कर एक करोड़ रुपए रंगदारी मांगने के मामले गिरफ्तार किया जा चुका है। दिसंबर 2020 में ही श्रीगंगानगर निवासी फाइनेंसर शुभम गुप्ता तथा हनुमानगढ़ निवासी इंद्र हिसारिया नामक कपड़ा व्यापारी पर फायरिंग कर रुपए मांगने के आरोप में भी अभिषेक कोली गिरफ्तार हो चुका है।

अन्य सम्बंधित खबरे