728 x 90

भाजपा कांग्रेस सरकार के अंधविरोध में युवाओं के भविष्य का विरोध कर रही -गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा उद्योगपति गौतम अडानी की प्रशंसा के बाद कांग्रेस का मजाक उड़ाने के लिए भाजपा पर निशाना साधते हुए गहलोत ने कहा कि भाजपा युवाओं के भविष्य का विरोध कर रही है। दरअसल निवेश आकर्षित करने के लिए राज्य सरकार के कार्यक्रम ‘राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट’ के दौरान अदाणी समूह के

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा उद्योगपति गौतम अडानी की प्रशंसा के बाद कांग्रेस का मजाक उड़ाने के लिए भाजपा पर निशाना साधते हुए गहलोत ने कहा कि भाजपा युवाओं के भविष्य का विरोध कर रही है। दरअसल निवेश आकर्षित करने के लिए राज्य सरकार के कार्यक्रम ‘राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट’ के दौरान अदाणी समूह के अध्यक्ष गौतम अडानी शुक्रवार को गहलोत के बगल में बैठे थे। गहलोत ने कहा कि राजस्थान में आने वाले निवेश और नौकरियों का विरोध कर भाजपा राजस्थान का अहित करने का काम कर रही है। इन्होंने राजीव गांधी के समय कंप्यूटर का विरोध बैलगाड़ी से चलकर किया था। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर लिखा कि भाजपा कांग्रेस सरकार के अंधविरोध में युवाओं के भविष्य का विरोध कर रही है। राजस्थान में करीब 11 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव आए हैं। यह दिखाता है कि राजस्थान की ट्रेडिशनल छवि बदलकर अब इन्वेस्टमेंट फ्रेंडली डेस्टिनेशन की छवि बनी है। 

शिखर सम्मेलन में दिलचस्प नजारा देखने को मिला जिसमें राजनीति पीछे हट गई, और गहलोत ने अडानी को ‘अडानी भाई’ कहा, और उन्हें दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बनने के लिए बधाई भी दी। सीएम गहलोत ने कहा कि राज्य में अभी तक का सबसे बड़ा निवेश आ रहा है लेकिन मुझे बड़ा अफसोस है कि भाजपा और मीडिया का एक तबका इस इवेंट की निगेटिव पब्लिसिटी में लगा हुआ है। मैं इन्वेस्ट राजस्थान को लेकर की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कह चुका हूं कि कांग्रेस पार्टी कभी उद्योगों के खिलाफ नहीं रही। देश में उदारीकरण कर उद्योगों के लिए सकारात्मक माहौल बनाने का काम कांग्रेस ने किया। 
कांग्रेस के नीति के कारण देश में मंदी नहीं आई थी
गहलोत ने कहा कि मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के समय भी हमने राइट आधारित कानून बनाए और आम आदमी को हक दिया। मनरेगा, आरटीआई, आरटीई और एनएफएसए जैसे कानून बनाए गए। यूपीए सरकार के 10 सालों में 27 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला गया। साथ ही, एमएसएमइ  छोटे से लेकर बड़े व्यापारियों तक को साथ लेकर देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत किया। 2006 में एमएसएमइ एक्ट बनाने के बाद एमएसएमइ मंत्रालय का गठन भी पहली बार यूपीए सरकार के दौरान किया गया। यही वजह थी कि जब देश में आर्थिक मंदी आई, तब भी भारत में मंदी नहीं आई।

उन्होंने कहा कि मुझे ये समझ नहीं आया कि भाजपा ने इस कार्यक्रम का विरोध क्यों किया। आप अशोक गहलोत का विरोध करिए, कांग्रेस का विरोध करिए पर राजस्थान के युवाओं के भविष्य के मीकों का विरोध क्यों कर रहे हैं। क्या राजस्थान भाजपा हमारे इतने अंधविरोध में आ गई है कि वो प्रदेश के सुनहरे भविष्य के लिए हो रहे कामों का भी विरोध करेगी? क्या भाजपा अब अशोक गहलोत का विरोध करते करते राजस्थान का ही विरोध करने पर उतारू हो गई है? राजीव जी के समय इन्होंने कम्प्यूटर का विरोध बैलगाड़ी से चलकर किया था। आज पूरा प्रदेश देख रहा है कि जब राजस्थान में आने वाले निवेश और नौकरियों का विरोध कर भाजपा राजस्थान का अहित करने का प्रयास कर रही है।

lokjeevan
ADMINISTRATOR
PROFILE

Posts Carousel

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

Latest Posts

Top Authors

Most Commented

Featured Videos

Follow by Email
Instagram
WhatsApp