It is recommended that you update your browser to the latest browser to view this page.

Please update to continue or install another browser.

Update Google Chrome

महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर हलचल तेज, फडणवीस दिल्ली रवाना
By Lokjeewan Daily - 28-06-2022

इस वक्त महाराष्ट्र की राजनीति में जबरदस्त खलबली मची हुई है। महाविकास अघाड़ी की सरकार खतरे में है। वहीं सारी अटकलों के बीच बीच बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस मुंबई से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। दिल्ली में फडणवीस अमित शाह से मुलाकात करेंगे।

कहने को तो बीजेपी वेट एंड वॉच की पोजीशन में है लेकिन चर्चा है कि बीजेपी एकनाथ शिंदे और बागी विधायकों को साथ लेकर सरकार बना सकती है।ऐसी भी बातचीत चल रहीं हैं कि शिंदे और बीजेपी कैंप में सरकार बनाने की शर्तों पर विचार-विमर्श हो रहा है। इससे पहले भी फडणवीस ने  समेत पार्टी के कई नेताओं ने सरकार बनाने के लिए जरूरी संख्या हासिल करने के वास्ते संवैधानिक प्रावधानों पर लंबे समय तक चर्चा की है।

इस राजनीतिक संकट के पीछे कोई और नहीं बल्कि ठाकरे परिवार के सबसे करीबियों में से एक एकनाथ शिंदे हैं। पूरे सियासी खेल में बीजेपी की वेट एंड वॉच नीति की भी खूब चर्चा हो रही है। महाराष्ट्र बीजेपी नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि बीजेपी को अभी बहुमत साबित करने की जरूरत नहीं है। हम एमवीए की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं कि उनके पास नंबर नहीं हैं। हमने कल भी स्पष्ट किया था कि आने वाले दिनों में हम इसकी आवश्यकता - यदि कोई हो, तो इसे ध्यान में रखते हुए कोर टीम की एक और बैठक करेंगे। हम विचार-विमर्श करेंगे और निर्णय लेंगे। अभी हम वेट-एंड-वॉच मोड में हैं।

अन्य सम्बंधित खबरे